Thursday, August 2, 2018

Umar Umar

देवकुंड में बनेगा औरंगाबाद जिले का तीसरा केंद्रीय विद्यालय।

Kendriya vidhyalaya Deokund Aurangabad
Kendriya vidhyalaya Deokund Aurangabad
केंद्रीय विद्यालय देवकुंड अब ये नाम सुनने वाले हैं क्योंकि देवकुंड में केंद्रीय विद्यालय के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। इससे न केवल देवकुंड वासियो को लाभ होगा बल्कि आसपास के गांव को भी फायदा होगा। इसके अलावा देवकुंड में अरवल जिले जहानाबाद जिले से भी कई स्टूडेंट्स पढ़ने को आते है उनको भी काफी इससे अच्छी शिक्षा के लिए सहूलियत होगी। 

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने विद्यालय के भवन निर्माण की राशि के साथ विद्यालय निर्माण की स्वीकृति दी है। विद्यालय निर्माण के लिए देवकुंड मठ के द्वारा जमीन निबंधन किया गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के क्षेत्र में यह दूसरा केंद्रीय विद्यालय है। गोह विधायक सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनोज शर्मा ने बताया कि इसी माह विद्यालय का उद्धाटन किया जाएगा। विद्यालय की स्वीकृति दिलाने के लिए केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के साथ केंद्र सरकार को बधाई। कहा कि सरकार गांवों में शिक्षा का विकास चाहती है। शिक्षा के क्षेत्र में विकास हो रहा है। 

जमीन उपलब्ध कराने के लिए देवकुंड के महंत कैनहैयानंदपूरी को बधाई दिया। कहा कि जबसे मैं विधायक बना केंद्रीय विद्यालय के प्रयास करता रहा। जब तक भवन नहीं बन जाता विद्यालय का संचालन हसपुरा प्रखंड के पथरौल उच्च विद्यालय परिसर में किया जाएगा। बता दें कि पिछले माह मंत्री के द्वारा नवीनगर में बन रहे एनपीजीसी बिजली परियोजना परिसर में केंद्रीय विद्यालय का उद्घाटन किया गया था। मंत्री के प्रतिनिधि पंकज कुमार एवं रालोसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक मेहता ने बताया कि देश के अन्य राज्यों में भी केंद्रीय विद्यालय की स्वीकृति दी गई है। राज्य में देवकुंड के अलावा नवादा में विद्यालय खोलने की स्वीकृति कैबिनेट से मिली है। भवन का निर्माण शीघ्र कराया जाएगा। बता दें कि जिले का यह तीसरा केंद्रीय विद्यालय होगा। सदर प्रखंड के बभंडी में केंद्रीय विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। हालांकि इस विद्यालय को राज्य सरकार से जमीन नहीं मिलने के कारण अबतक भवन का निर्माण नहीं हो सका है।

अगर आप चाहते है की ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढना तो आप अपना ईमेल आई डी यहाँ डाले और सीधे पाए लेख अपने ईमेल पे :
आपको इस आर्टिकल को पढने के लिए और इस पेज पे विजिट के लिए धन्यवाद | आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताये निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में. आप अपना बहुमूल्य विचार निचे व्यक्त करें.

1 comments:

Write comments
Unknown
AUTHOR
August 3, 2018 at 3:06 PM delete

Ye to achhi pahal hai..

Reply
avatar