Sunday, September 30, 2018

Aurangabadian

अब तक करोड़ो रूपये के गबन में फसे औरंगाबाद जिला प्रबंधक

गबन में फसे औरंगाबाद जिला प्रबंधक
गबन में फसे औरंगाबाद जिला प्रबंधक

औरंगाबाद जिले में सीएमआर गबन का बड़ा खेल चला है । एसएफसी के काले कारनामे में तीन जिला प्रबंधक व तीन सहायक गोदाम प्रबंधक फंस चके हैं । तत्कालीन जिला प्रबंधक वकील प्रसाद सिंह को पुलिस ने पटना से गिरफ्तार जेल कर भेज चुकी है ।
वर्तमान में वकील प्रसाद सिंह कोर्ट से जमानत पर बाहर हैं । शनिवार को पुलिस ने तत्कालीन जिला प्रबंधक कामेश्वरॉसिंह को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार जिला प्रबंधक पर खरीफ विपणन वर्ष 2016 2017 के दौरान करीब 13 करोड़ 42 लाख 48 हजार का करीब 48130 55 क्विटल सीएमआर गबन में संलिप्तता का आरोप है ।

 चाबल ( सीएमआर ) गबन मामले में वर्तमान जिला प्रबंधक शैलेंद्र कुमार के द्वारा नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है । इस नगर थाना के अलावा देव थाना में सहायक गोदाम प्रबंधक सुमित चखैयार , जम्होर थाना में दुर्गेशचंद्र प्रसाद एवं मुफस्सिल थाना में सहायक गोदाम प्रबंधक अतुल कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है । सहायक गोदाम प्रबंधकों के अलावा तीन राइस मिलरों को आरोपित किया गया है मिलरों ने कोर्ट से जमानत ले ली है परंतु सहायक गोदाम प्रबंधक फरार चल रहे हैं । सीएमआर गबन मामले जिले के करीब तीन दर्जन से अधिक पैक्सों के अध्यक्ष एवं प्रबंधकों के खिलाफ विभिन्न थानों मेंप्राथमिकी दर्ज कराई गई है । प्राथमिकी के अनुसार विपणन वर्ष 2016 - 17 - 18 में 50 कैरोड़ से अधिक का सीएमआर गबन किया गया है । प्राथमिकी के बाद आरोपित फरार चल रहे हैं । सभी को गिरफ्तार करने में पुलिस लगी है । ।


अगर आप चाहते है की ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढना तो आप अपना ईमेल आई डी यहाँ डाले और सीधे पाए लेख अपने ईमेल पे :
आपको इस आर्टिकल को पढने के लिए और इस पेज पे विजिट के लिए धन्यवाद | आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताये निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में. आप अपना बहुमूल्य विचार निचे व्यक्त करें.