Saturday, September 15, 2018

Aurangabadian

प्रशासन ने इस साल मुहर्रम और दशहरा पे डीजे और साउंड के इस्तेमाल पर रोक लगायी।


त्योहार का सीजन आने वाले है इसके लेकर प्रशासन की तैयारी काफी चुस्त देखी जा रही है।
प्रशासन हर हाल में किसी भी घटना और साम्प्रदायिक सद्भाव को बिगड़ने नही देना चाहती है। पिछले साल की भांति इस साल भी नए gidline जारी की और नियम भी लाइ है। याद रहे कि जब रामनवमी में हुई साम्प्रदायिक  हिंसा के लिए इसी साल औरंगाबाद जिला प्रशासन की काफी आलोचना हुई थी ।





 प्रशासन पर आरोप लगा था कि हिंसा को सही तरह से हैंडल नही कर पाई। इस पर पक्ष विपक्ष के तरफ से मौजूदा सरकार को आलोचना भी सहना पड़ा था। इसी के मद्देनजर नजर मौजूदा सरकार ने काफी कड़ी हिदायत के साथ प्रशासन को गाइडलाइन दी है  इसी क्रम में औरंगाबाद जिला प्रशासन के तरफ से कल मीडिया से बात करते हुए बताया कि

मुहर्रम एवं दशहरा पर्व पर इस बार डीजे नहीं बजेगा। जहां भी डीजे बजेगा पुलिस उसे जब्त कर लेगी। वैसे भी इस साल  किसी भी पार्टी के पास डीजे का लाइसेंस नहीं है।  औरंगाबाद जिला के डीएम एवं एसपी के संयुक्त के आदेश पर शुक्रवार को गोह के बीडीओ संजय कुमार पाठक, सीओ अवधेश कुमार नेपाली एवं गोह थानाध्यक्ष अर¨वद कुमार ने हमीदनगर मोड़ पर  स्थित धीरज टेंट एंड डीजे साउंड सेंटर में छापेमारी कर तीन बड़ा साउंड बॉक्स, तीन एंपलीफायर एवं अन्य सामान बरामद किया है।

अचानक इस तरह के  अधिकारियों की छापेमारी से हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने बताया कि आने वाले पर्व दशहरा व मुहर्रम को देखते हुए कार्रवाई की जा रही है। जो लोग पर्व पर विधि व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करेंगे उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। गोह थानाध्यक्ष ने बताया कि 200 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। और चिन्हित कर 500 लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी चयनित लोगों को थाने में आकर फॉर्म भरना आवश्यक होगा नहीं तो उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। सड़क जाम करने, सांप्रदायिक तनाव फैलाने, थाने के आरोपित पंजी में नामित व्यक्ति के विरूद्ध एवं इसके अंतर्गत असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।





वहीं रफीगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि डीएम एवं एसपी के आदेशानुसार सभी डीजे-बाजा वाले दुकानों पर छापेमारी की जा रही। किसी भी कीमत पर पर्व में डीजे एवं साउंड का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। सभी दुकानदारों को थाने में शपथ पत्र भी देना होगा। रफीगंज के शमसेर टेंट, सतीश साउंड, बाबा टेंट एवं सद्दाम साउंड के दुकानों में छापेमारी कर डीजे बॉक्स सहित बजाने वाले कई उपकरणों को जप्त कर थाना लाया गया। छापेमारी से डीजे संचालकों के बीच हडकंप मचा है। अभियान में पुअनि मो. अरमान, मुकेश कुमार भगत, पुअनि इसराज खां शामिल थे। photo credit Wikipedia and news confirmation Dainik jagran.





अगर आप चाहते है की ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढना तो आप अपना ईमेल आई डी यहाँ डाले और सीधे पाए लेख अपने ईमेल पे :
आपको इस आर्टिकल को पढने के लिए और इस पेज पे विजिट के लिए धन्यवाद | आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताये निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में. आप अपना बहुमूल्य विचार निचे व्यक्त करें.