Thursday, October 18, 2018

Aurangabadian

स्वयं सहायता समूह का एजेंट तीन लाख रुपये वसूल कर फरार गाँव के लोग परेशान


मदनपुर . थाना रोड में एक किराये के मकान में चल रहे चैतन्य इंडिया फिनो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की स्थानीय शाखा 
का कर्मी सतीश कुमार तीन लाख रुपये से अधिक की रकम लेकर फरार हो गया



बताया जाता है कि फाइनेंस कंपनी गांव की महिलाओं का समूह बना कर भरोसेमंद गारंटी पर कर्ज है सतीश देती . कुमार के फरार होने के करीब दो दिन बाद बाद कंपनी के कर्मी खिरोदर महतो ने मंगलवार की देर शाम सलैया थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है . वह गरीब महिलाओं के कई स्वयं सहायता समूहों से बगैर रसीद - के रुपये वसूल कर गत 12 अक्तूबर को फरार हो गया . उसका मोबाईंल फोन भी बंद बता रहा है.




कंपनी के दूसरे कर्मी ने दर्ज करायीएफआइआर

सलैया थानाध्यक्ष अजय चौधरी ने बताया कि कंपनी के कर्मी खिरोदर महतो की ओर से दर्ज करायी गई प्राथमिकी में कहा गया है कि मदनपुर प्रखंड के बेरी गांव के सात महिलाओं के समूह से , 75 154 रुपये पड़रावा गांव के छह महिलाओ से 84 , 104 रुपये और रुनिया गांव से महिला समूह से 25 , 022 रुपये वसूल कर फरार हो गया है ..



खास बात यह है कि महिला समूहों को पैसे लिये जाने की रसीद भी नहीं आरोपित द्वारा नहीं दी गयी है और नही कंपनी में रुपये जमा कराये गये हैं इससे पूर्व उसने एक लाख रुपये लोन कराने का लालच महिलाओं को दिया था . कंपनी को आशंका है कि कई और स्वयं सहायता समूह से पैसे वसूल कर उसने रसीद नहीं दी होगी और कंपनी के खजाने में जमा नहीं किया होगा


, इस बात की भी जांच की जा रही है . इस मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त पते पर जांच पड़ताल किया गया लेकिन सदोखर गांव में देवमुनि सिंह नाम का कोई नहीं है और न ही सतीश देवमुनि का लड़का है . मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है . Input prabhat khabar


.

अगर आप चाहते है की ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढना तो आप अपना ईमेल आई डी यहाँ डाले और सीधे पाए लेख अपने ईमेल पे :
आपको इस आर्टिकल को पढने के लिए और इस पेज पे विजिट के लिए धन्यवाद | आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताये निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में. आप अपना बहुमूल्य विचार निचे व्यक्त करें.