Friday, October 26, 2018

Aurangabadian

6 करोड़ रुपये किसानों के लेकर पैक्स अध्यक्ष फरार किसान परेशान


औरंगाबाद कार्यालय सदर प्रखंड के बड़वा पैक्स अध्यक्ष अभिराम शर्मा द्वारा किसानों द्वारा जामा की गयी राशि को हड़प लेने व किसानों को पैसा वापस दिलाने को लेकर विधायक आनंद शंकर सिंह ने प्रयास शुरू कर दिया है . गुरुवार को पंचायत में किसानों के साथ बैठक की और आरोपित पैक्स अध्यक्ष के खिलाफ आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया .



31 अक्तूबर को विधायक के नेतृत्व में किसान पैक्स अध्यक्ष पर कार्रवाई व किसानों का पैसा वापस दिलाने को लेकर आक्रोश मार्च निकालेंगे और धरना देंगे .



विधायक ने बताया कि वे गुरुवार को किसानों से मिले और उनकी समस्याओं को सुना पैक्स अध्यक्ष किसानों व मजदूरों का पैसा लेकर पिछले पांच महीने से फरार है . अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पायी है . मामले को लेकर डीएम से मिले , जिसके बाद डीडीसी के नेतृत्व में कमेटी गठित हुई थी और पैक्स अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी ,

लेकिन अबतक गिरफ्तारी नहीं हुई है .



करीब छह हजार किसानों का खाता है जिसमें करीब सात से आठ करोड़ रुपये जमा थे . पिछले चार वर्षों से किसानों से पैक्स गोदाम बनाने के नाम पर प्रति क्विंटल 200 रुपया लिया जा रहा था विधायक के साथ जिला उपाध्यक्ष अजय सिंह प्रखड अध्यक्ष प्रदीप सिंह .



एनएसयूआई के

राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष कुमार सिंह युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष धर्मेद्र पासवान , युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष नंदन कुमार , रामनारायण मेहता , सुरेंद्र कुमार गुप्ता , फिरोज मेहता , प्रदुमन कुमार , पूर्व मुखिया राजू यादव सुशील कुमार , मोहन कुमार के अलावा सैकड़ों किसान उपस्थित थे



. Input prabhat khabar. Image credit the hansindia.

अगर आप चाहते है की ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढना तो आप अपना ईमेल आई डी यहाँ डाले और सीधे पाए लेख अपने ईमेल पे :
आपको इस आर्टिकल को पढने के लिए और इस पेज पे विजिट के लिए धन्यवाद | आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताये निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में. आप अपना बहुमूल्य विचार निचे व्यक्त करें.