Tuesday, October 23, 2018

Aurangabadian

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जारी किया इंटरमीडिएट एडमिट कार्ड BSEB released intermediate admit card



 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना ने वर्ष 2010 में इंटर की परीक्षा में शामिल होनेवाले परीक्षार्थियों के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है .



तीन दिनों के अंदर छात्र - छात्राएं स्वयं 
देख कर प्राचार्य से सुधार करा लें . बाद में मौका नहीं मिलेगा . 
तीन दिनों के अंदर करा लें सुधार - बाद में त्रुटि पाये जाने पर सुधार का आवेदन नहीं होगा मान्य 






इस आशय की जानकारी बिहार इंटरमीडिएट शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ के जिला सचिव प्राचार्य अरविंद कुमार सिंह ने दी है . उन्होंने बताया कि डमी एडमिट कार्ड में किसी छात्र - छात्रा का नाम पिता व माता का नाम स्पेलिंग में त्रुटि , विषय जाति , कोटि , लिंग जन्म तिथि या फोटो आदि निर्गत रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र के अनुरूप न हो .


या इसके अलावे भी किसी प्रकार की कमी पायी है तो ऐसी स्थिति में परीक्षार्थी संबंधित 


साक्ष्य व अपने हस्ताक्षर के साथ डमी प्रवेश पत्र में 25 अक्तूबर के अंदर ऑनलाइन त्रुटि सुधार करा लें . उन्होंने बताया कि निर्धारित समय के अंदर सुधार नहीं कराने पर आगामी भविष्य में त्रुटि पाये जाने पर भी सुधार कराना मुश्किल होगा . उन्होंने बोर्ड के निर्देश के हवाला देते हुए बताया कि बाद में त्रुटि सुधार का आवेदन मान्य नहीं होगा . सचिव ने बताया कि 01 नवंबर से 08 नवंबर तक आयोजित होने वाली इंटर के सेंटअप परीक्षा में सभी छात्र - छात्राओं को शामिल होना अनिवार्य है


अगर आप चाहते है की ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढना तो आप अपना ईमेल आई डी यहाँ डाले और सीधे पाए लेख अपने ईमेल पे :
आपको इस आर्टिकल को पढने के लिए और इस पेज पे विजिट के लिए धन्यवाद | आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताये निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में. आप अपना बहुमूल्य विचार निचे व्यक्त करें.