Thursday, October 4, 2018

Aurangabadian

औरंगाबाद में बालू लदे ट्रक ने एक व्यक्ति को सड़क पे कुचला पूरा दिन सड़क जाम


औरंगाबाद में ट्रक से कुचल कर मौत
औरंगाबाद में ट्रक से कुचल कर मौत 

औरंगाबाद के बारुण नवीनगर सड़क पर बारुण बाजार के समीप में एक अज्ञात ट्रक से कुचल कर 65 वर्षीय व्यास मोची नामक वृद्ध की मौत हो गयी मृतक अरवल जिले के परासी गांव का रहने वाला था । और वर्तमान में बारुण के ही एक टेंट हाउस में मजदूरी करता था .

इस घटना के विरोध में स्थानीय लोग अचानक आक्रोशित हो गये और घटनास्थल पर ही शव के साथ सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी . देखते देखते सैकड़ों की भीड़ उस जगह पर इकट्ठी हो गयी दुर्घटना में मौत और प्रदर्शन की सूचना पर बारुण बीडीओ संजय कुमार सीओ संजय कुमार अंबष्ट , बारुण थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र बड़ेम ओपी थानाध्यक्ष मनीष कुमार दल बल के साथ पहुंचे और आक्रोशितों को शांत कराया

ग्रामीण मुआवजा को लेकर अड़े रहे . पता चला कि जिस ट्रक से व्यास मोची की मौत हुई उस पर बालू लदा हुआ था . बारुण बाजार के समीप सड़क पार कर रहे व्यास मोची को उक्त ट्रक ने कुचल दिया वैसे लोगों की माने तो मृतक बारुण में कुछ दिन पूर्व से ही स्टार टेंट में मो मुस्लिम के साथ काम करता था . मोहम्मद मुस्लिम ने बताया कि बुधवार की सुबह करीब पांच बजे बाल्टी लेकर पानी लाने के लिए वह सड़क पार कर वापस आ रहे थे .

इसी दौरान ट्रक ने कुचल दिया घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया . . मुआवजे की मांग : मुआवजा को लेकर लगभग चार घंटे तक सड़क जाम रहा . आक्रोशितों का कहना था कि बारुण नवीनगर रोड बालू लदे ट्रकों की आवाजाही से खराब होते जा रहा है . हर दिन दुर्घटना की आशंका बनी रहती है कई लोगों की मौत भी बालू लदे वाहनों से दब कर हुई है ऐसे में प्रशासन आम लोगों की सुरक्षा की गारंटी करे और वाहनों के स्पीड पर नियंत्रण करे .

प्रशासन और आक्रोशितों के बीच काफी देर तक वार्ता चली अंततः बीडीओ ने पारिवारिक लाभ योजना से मृतक के परिवार को 20 हजार रुपये दिये . पता चला कि आदित्य मल्टी कॉम प्राइवेट कंपनी बालू घाट द्वारा मुआवजे के रूप में ढाई लाख रुपये मृतक के पुत्र सुदामा राम व दामाद उपेंद्र राम को दिया इधर मुआवजा मिलने के बाद आक्रोशित शांत हुए तब जाकर पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेजा input prabhatkhabar

अगर आप चाहते है की ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढना तो आप अपना ईमेल आई डी यहाँ डाले और सीधे पाए लेख अपने ईमेल पे :
आपको इस आर्टिकल को पढने के लिए और इस पेज पे विजिट के लिए धन्यवाद | आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताये निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में. आप अपना बहुमूल्य विचार निचे व्यक्त करें.