Monday, October 8, 2018

Aurangabadian

ट्रेक्टर से कुचल के एक युवक की हाईवे पे मौत

ट्रैक्टर से कुचलकर वृद्ध की मौत
ट्रैक्टर से कुचलकर वृद्ध की मौत

दाउदनगर औरंगाबाद एनएच 139 स्थित दाउदनगर औरंगाबाद मुख्य पथ पर जिनोरिया डीएवी पब्लिक स्कूल के पास ट्रैक्टर से कुचल कर 58 वर्षीय वृद्ध कैलाश सिंह उर्फ नागा सिंह की मौत हो गयी घटना रविवार की सुबह की है .


जानकारी के अनुसार दाउदनगर थाना क्षेत्र के करमा कला निवासी कैलाश सिंह साइकिल पर सवार होकर दूध लेकर दाउदनगर की ओर जा रहे थे . उसी दिशा से ट्रैक्टर भी आ रहा था . ट्रैक्टर ने साइकिल सवार वृद्ध कैलाश सिंह को डीएवी स्कूल के पास कुचल दिया गंभीर रूप से जख्मी उक्त वृद्ध की दाउदनगर पीएचसी लाने के क्रम में रास्ते में ही मौत हो गयी . दुर्घटना को अंजाम देने के बाद चालक वाहन छोड़ कर भाग गया . कैलाश सिंह उर्फ नागा की मौत के बाद ग्रामीणों व मृतक के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया करीब तीन घंटे तक दाउदनगर - औरंगाबाद पथ जाम रहा सड़क जाम में काफी संख्या में छोटे - बड़े वाहन फंसे रहे . ग्रामीण मृतक के आश्रितों को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग कर रहे थे . बीडीओ जफर इमाम , सीओ स्नेहलता देवी दूउदनगर थाना के सब इंस्पेक्टर शेखर सौरभ राजाराम राय एएसआइ ब्रजेश यादव दल बल के साथ पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद समझा कर सड़क जाम को समाप्त कराया .


बीडीओ व सीओ ने मृतक के आश्रितों को पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये की राशि प्रदान किया करमा पंचायत की मुखिया संजू कुमारी के प्रतिनिधि धर्मेद्र कुमार सिंह ने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रुपया मृतक के आश्रितों को प्रदान किया .

छात्र राजद के दाउदनगर ओबरा प्रभारी सुनील कुमार ने इस दुर्घटना पर शोक जताते हुए पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जतायी है .


उन्होंने कहा कि घटना काफी दुखद है . मृतक के दो बेटे व तीन बेटियां हैं दूबेच कर अपने व अपने परिवार का जीविकोपार्जन करते थे . इन्होंने कहा है कि तेज व अनियंत्रित गति के कारण लगातार सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धि हो रही है . प्रशासन को कोई ऐसी ठोस पहल व कार्रवाई करनी चाहिए जिससे सड़ दुर्घटनाओं में कमी आ सके . मुखिया प्रतिनिधि धर्मेद्र कुमार सिंह एवं व्यापार मंडल अध्यक्ष सुजीत कुमार सिंह उर्फ चुन्नु ने भी इस घटना पर शोक प्रकट किया है . इनपुट प्रभातख़बर 




अगर आप चाहते है की ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढना तो आप अपना ईमेल आई डी यहाँ डाले और सीधे पाए लेख अपने ईमेल पे :
आपको इस आर्टिकल को पढने के लिए और इस पेज पे विजिट के लिए धन्यवाद | आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताये निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में. आप अपना बहुमूल्य विचार निचे व्यक्त करें.